Homeमुख्य खबरकेन्या में पुलिस ने गोली मार की पाकिस्तानी पत्रकार की हत्या

केन्या में पुलिस ने गोली मार की पाकिस्तानी पत्रकार की हत्या

पत्नी जावेरिया ​सिद्दीकी ने ट्वीट कर दी मामले की जानकारी

पाकिस्तानी पत्रकार अरशद शरीफ केन्या के नैरोबी में गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. यह हत्या वहां की पुलिस द्वारा की गयी है. यह दावा उनकी पत्नी जावेरिया सिद्दीकी ने ट्वीट के माध्यम से किया है. उन्होंने अपने ​ट्वीट में लिखा है मैंने आज अपना दोस्त, पति और मेरा सबसे पसंदीदा पत्रकार खो दिया है.

पुलिस ने उन्हें के​न्या में गोली मार दी. हमारी निजता का सम्मान करें और ब्रेकिंग के नाम पर हमारे परिवार के फोटो, निजी जानकारियां और उनके अंतिम समय के अस्पताल के दौरान लिये गये फोटो को साझा नहीं करें. अपनी दुआओं में हमें याद रखें.

पाकिस्तान ने इस मामले में अधिक जानकारी हासिल करने की बात कही है. इसके साथ विदेश कार्यालय के प्रवक्ता असीम इफ्तखार का कहना है कि इसके लिए केन्या स्थित पाकिस्तान हाई कमिशन के अधिकारियों से संपर्क किया गया है. पाकिस्तान ने उनके निधन पर शोक जताया है.

समाचार एंजेंसियों के मुताबिक केन्या पुलिस ने कहा है कि गलत पहचान के कारण शरीफ को गोली मारी गई. वह एक अपहरण के मामले में तफ्शीश कर रहे थे. पुलिस के अनुसार एक सुरक्षा बैरियर लगे मार्ग पर नहीं रूकने के कारण उनपर गोली चलाई गयी. इबताया गया कि गोली शरीफ के सिर में लगी.

एनडीटीवी के अनुसार अरशद शरीफ पर देशद्रोह का मामला दर्ज था. सुरक्षा एंजेसिंयों ने पत्रकार पर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था. पाकिस्तान में वह एआरवाई टीवी के लिए काम कर रहे थे. सेना की सोशल मीडिया पर लगातार आलोचना करने के कारण उन्हें नौकरी से हटा दिया गया था. बाद में वह केन्या चले गये.

अरशद शरीफ पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के भी करीबी रहे हैं. उनकी मौत पर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर कहा है कि अरशद शरीफ के कत्ल ने मुल्क में गहरा सदमा दिया है. सच बोलने के कारण ही उन्हें गोली मारी गयी. उनकी मौत से पूरा पाकिस्तान दुखी है.

Stay Connected
[td_block_social_counter facebook="#" twitter="#" youtube="#" style="style3 td-social-colored" f_counters_font_family="450" f_network_font_family="450" f_network_font_weight="700" f_btn_font_family="450" f_btn_font_weight="700" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjMwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9fQ=="]
Latest News
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here