Homeमीडिया मसालाआईएनएस न्यूज की वह गलती जिसकी सोशल मीडिया पर हुई किरकिरी

आईएनएस न्यूज की वह गलती जिसकी सोशल मीडिया पर हुई किरकिरी

टाइम्स ऑफ इंडिया के विज्ञापन को आईएनएस ने समझ लिया ताजा खबर

एक दूसरे की खबरों की नकल करने वालों में कई बड़े अखबार शामिल हैं. ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है. हुआ यह कि ​टाइम्स ऑफ ​इंडिया में छपे एक विज्ञापन को कई समाचार एजेंसियों व पोर्टल ने खबर समझते हुए इसे अपने वेबसाइट पर लगा दिया. एक पुराने कवर पेज को टाइम्स ऑफ ​इंडिया ने पुन: प्रकाशित किया था.

हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक विज्ञापन अपने अखबार में प्रकाशित किया था. इसे आईएनएस न्यूज एजेंसी ने खबर समझ लिया. एजेंसी ने अब इस 11 साल पुरानी खबर को वेबसाइट पर चला दिया.

दरअसल टाइम्स ऑफ इंडिया ने 3 अप्रैल 2011 के अपने एक अंक को प्रकाशित एक पेज का हुबहू बुधवार 5 अक्टूबर 2022 को छाप दिया. हालांकि अखबार ने अपने पेज पर इसकी सूचना दी है कि यह एक विज्ञापन है. लेकिन एजेंसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया. खबर 2जी मामले में सीबीआई द्वारा पूर्व कैबिनेट मंत्री ए राजा के खिलाफ दायर चार्जशीट का है जो 11 साल पहले छपा था. जिसे ताजा खबर ​समझ लिया गया.

अखबार में यह विज्ञापन ओरियो बिस्कुट कंपनी ने दिया था. इस विज्ञापन में भारत को साल 2011 में टी20 विश्वकप की तरह इस महीने शुरू होने वाले टी20 विश्वकप को जीतने के लिए प्रोत्साहित किया गया है. आईएनएस की इस खबर को बिजनेस स्टैंडर्ड सहित डीएनए, डेक्कन हेराल्ड, जी न्यूज व दूसरी वेबसाइट ने भी प्रकाशित किया. बाद में कई वेबसाइट और आईएनएस ने भी इसे हटा लिया.

Stay Connected
[td_block_social_counter facebook="#" twitter="#" youtube="#" style="style3 td-social-colored" f_counters_font_family="450" f_network_font_family="450" f_network_font_weight="700" f_btn_font_family="450" f_btn_font_weight="700" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjMwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9fQ=="]
Latest News
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here